हल्द्वानी में चार सूत्रीय मांगों के लिए डांक कर्मचारियों का प्रदर्शन

हल्द्वानी (नैनीताल) शुक्रवार 03 मार्च 2023 को हल्द्वानी में ऑल इण्डिया पोस्टल एंप्लाइज यूनियन के सदस्यों द्वारा अपनी चार सूत्रीय मागों मांगों के लिए प्रदर्शन किया। दोपहर भोजन अवकाश दौरान डांक कर्मचारियों ने यूनियन के मण्डल सचिव विनय ढौडियाल के नेतृत्व में प्रधान डांकघर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इसे लंच और डेमोस्ट्रेशन का नाम दिया गया है, इस लंच और डेमोस्ट्रेशन का उद्घोष ऑल इण्डिया पोस्टल एंप्लाइज यूनियन के द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर किया है।

प्रदर्शन में कर्मचारियों द्वारा संक्षिप्त सभा कर अपनी चार सूत्रीय मांगों क्रमशः 1. अवास्तविक लक्ष्यों के नाम पर यातनाओं पर तत्काल रोक, 2. देय मजदूरी, किराया और बिलों के भुगतान के लिए तत्काल अनुदान, 3. पोस्ट और आरएमएस कार्यालयों के लिए अवैज्ञानिक समय कारक की तत्काल समीक्षा, 4. जीडीएस संवर्ग की मांगों का कमलेश चंद्र समिति की रिपोर्ट के अनुसार तत्काल निस्तारण एवं जीडीएस सदस्यता सत्यापन के निर्देश दिये जाने की मांग की।

लंच और डेमोस्ट्रेशन के रूप में प्रदर्शन करने वालों में ऑल इण्डिया पोस्टल एंप्लाइज यूनियन से जुड़े हल्द्वानी डिवीजन के सभी नियमित कर्मचारी उपस्थित रहे। डांक कर्मचारियों ने विभाग से जल्दी से जल्दी उक्त मांगों को पूर्ण करने की मांग की है।

Leave a Comment